हमारीवाणी

www.hamarivani.com

Labels

Popular Posts

Thursday, August 15, 2013

शहीदों के परिवार से मिलने का वक्त नहीं है गृहमंत्री के पास!

शहीद नही है भगत सिंह 
दीपक शर्मा


सुशील कुमार शिंदे सात जनम भी ले लें तो शायद भगत सिंह की क़ुरबानी की बराबरी नही कर सकेंगे. उनके डिप्टी आरपीएन सिंह के बारे में क्या कहूँ. हैरत है इन दोनों के पास भगत सिंह के परिवार के लिए मिलने का समय नही.


रोबर्ट वाड्रा की तरह भगत सिंह के परिवार से यादवेन्द्र सिंह कोई ज़मीन जायदाद की भीख मांगने के लिए शिंदे से मिलना नही चाहते थे..
यादवेन्द्र ने ८ अगस्त को पत्र लिखकर आरपीएन सिंह से कहा था की गृह मंत्रालय ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को शहीद का दर्ज़ा देने पर गोल मोल जवाब दिया इस पर उनका परिवार दुखी है. वे चाहते है की सरकार भगत सिंह को उचित सम्मान दे. 
इस पर आरपीएन सिंह के स्टाफ ने यादवेन्द्र से कहा की मंत्रीजी अभी व्यस्त है और संसद सत्र खत्म होने पर वो मिल सकते है.देश के लिए ज़ज्बा रखने वाले बहुत से लोग ग्रह मंत्रालय की इस गुस्ताखी पर नाराज़ है. पर मै नही. सरकार भगत सिंह को शहीद मान कर अपना कद घटा रही है. शिंदे और आरपीएन सिंह कितने छिछले हैं ये सामने है.
मित्रों सत्ता के गलियारे में नीरा राडिया के लिए लाल कालीन बिछी है पर भगत सिंह और सुखदेव के परिवार को ठोकर मिल रही है. १५ अगस्त की पूर्वसंध्या पर इस से ज्यादा और लिखूंगा तो शायद शब्दों का संतुलन खो दूंगा.
यादवेन्द्र भगत सिंह का नंबर ९८१०२९४७०२
राजगुरु के पौत्र सत्यशील राजगुरु का नंबर ९८२२०१२००३ 
बटुकेश्वर दत्त की बेटी प्रोफेसर भारती का नम्बर ९४३००६१५८७ 
मंगल पाण्डेय के पद्पौत्र रघुनाथ पाण्डेय का नंबर ९८९९३७५३५० 

आजादी के दिन शहीदों के इन खून को सन्देश देकर इनका सम्मान करें

आजतक के वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा के वाल से!
उनकी प्रोफाइल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

No comments:

@ बिना अनुमति प्रकाशन अवैध. 9871283999. Powered by Blogger.

blogger